रेलवे में 10वीं पास के लिए 4499 पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (NFR) ने कटिहार, अलीपुरद्वार, रंगिया, लुमडिंग एवं एसएण्डटी/वर्कशॉप, तिनसुकिया, न्यूबोंगैनगांव वर्कशॉप, डिब्रूगढ़ स्थित कार्यालयों या वर्कशॉप में प्रशिक्षण के लिए 4499 अप्रेंटिस रिक्तियों के लिए अधिसूचना जारी की है।

रेलवे में 10वीं पास के लिए 4499 पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन - India TV Hindi

Railway Apprentice: पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (NFR) ने कटिहार, अलीपुरद्वार, रंगिया, लुमडिंग एवं एसएण्डटी/वर्कशॉप, तिनसुकिया, न्यूबोंगैनगांव वर्कशॉप, डिब्रूगढ़ स्थित कार्यालयों या वर्कशॉप में प्रशिक्षण के लिए 4499 अप्रेंटिस रिक्तियों के लिए अधिसूचना जारी की है। इन रिक्तियों के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट, nfr.indianrailways.gov.in पर उपलब्ध करायी गयी प्रक्रिया के अनुसार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, उम्मीदवार नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक के माध्यम से भी ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं और ऑनलाइन अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 15 सितंबर निर्धारित की गयी है।

शैक्षिक योग्यता : रेलवे अप्रेंटाइस की इस भर्ती में आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार को 10वीं पास होना जरूरी है। साथ संबंधित ट्रेड में आईटीआई कोर्स भी होना चाहिए। उम्मीदवारों को सलाह है कि भर्ती शर्तों की अधिक जानकारी के लिए पूरा भर्ती नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें।

महत्वपूर्ण तिथियां –

ऑनलाइन आवेदन प्रारम्भ – 16 अगस्त 2020
ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख- 15 सितंबर 2020

कुल पदों की संख्या – अप्रेंटाइस, 4499

आयुसीमा – 15 से 24 वर्ष

कैसे करें आवेदन ?
उम्मीदवार को www.nfr.indianrailways.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। ऑनलाइन आवेदन जमा कराने के बाद आपको एक रजिस्ट्रेशन नंबर प्राप्त होगा जिसे आप आगे की की प्रक्रिया के लिए सुरक्षित रख सकते हैं।

One thought on “रेलवे में 10वीं पास के लिए 4499 पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन”

  1. Bihar Job says:

    Find Latest openings in private job patna Bihar.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Post

विदेश मंत्री का बड़ा बयानविदेश मंत्री का बड़ा बयान

नई दिल्ली. लद्दाख में LAC पर भारत और चीन की सेनाएं आमने-सामने खड़ी हैं। दोनों देशों के बीच गर्मियों के मौसम में शुरू हुआ विवाद अब भी जारी है। किसी भी

%d bloggers like this: